अमानत ख़ान पर हमला मामले में अभी तक कोई गिरिफ्तरी न होने पर आप कार्याकर्ताओं का थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन,व गिरिफ्तरी की मांग

 

अमानत ख़ान पर हमला मामले में अभी तक कोई गिरिफ्तरी न होने पर आप कार्याकर्ताओं का थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन,व गिरिफ्तरी की मांग
अमानत ख़ान पर हमला मामले में अभी तक कोई गिरिफ्तरी न होने पर आप कार्याकर्ताओं का थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन,व गिरिफ्तरी की मांग

      नई दिल्ली:(सा.भा.) दक्षिण पूर्वी दिल्ली के ओखला क्षेत्र जामिया नगर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ओखला से ‘आप’ के विधायक अमानत ख़ान पर हुए हमले को लेकर जामिया नगर थाना में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन और नारा बाज़याँ किया । विरोध प्रदर्शन बटला हाउस चौक से शुरू हुआ और जामिया नगर थाना पर प्रदर्शनकारि नारेबाजी करते हुए एकत्तर हुए। थाना में करीब दो घंटे तक प्रदर्शनकारियों का विरोध चलता रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की और पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि अभी तक अमानत ख़ान पर जिन अज्ञात लोगों ने हमला किया था उन हमलावरों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

amamat 2

     

      इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त नारे बाज़ी करते हुए कहा कि अभी तक आरएसएस के गुंडों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया ? . प्रदर्शन कारियों अपने नारे में कहा कि जब हमारा विधायक सुरक्षित नहीं है तो यहाँ का आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा,इसलिए विधायक को सुरक्षा प्रदान की जाए।

कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए कहा कि हमारे विधायक पर हमला सभी मुसलमानों पर हमला है इन लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में अपराध तेजी से बढ़ता जा रहा है यहाँ का आम आदमी असुरक्षित हो गया है लेकिन पुलिस इस पर ध्यान नहीं दे रही है बल्कि पुलिस इस कार्य में ध्यान ज्यादा दे रही जहां से मोटा माल कमाने का मौका मिलता है।

amamnt 4

     

     गौर तालाब है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि जिस दिन अमानत ख़ान पर अज्ञात लोगों ने हमला कर उन्हें ज़ख़्मी कर दिया था उसी दिन कार्यकर्ताओं ने जामिया नगर थाना के एसएचओ से जल्द से जल्द गिरफ्तारी को लेकर मुलाक़ात की थी और थानेदार को आगाह किया था कि अगर अड़तालीस घंटे में हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो हम जामिया नगर थाने का घेराव व विरोध करेंगे।

इस संबंध में थानेदार ने सदा ए भारत से बात करते हुए कहा कि हम ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया था और जांच जारी है, उन्होंने कहा कि जो फोन कॉल अमानत ख़ान के पास आया था उसकी भी पहचान कर ली है और वह कोई राजस्थान का रियाज़ नामक व्यक्ति है उस ने हमें बताया कि मेरी बात अमानत ख़ान ने से हुई है लेकिन मैं ने कोई धमकी नहीं दी बल्कि मैं ने उनसे यह बात कही कि आप अशोक सिंघल का विरोध क्यों कर रहे हैं एसएचओ ने बताया कि उसे यहाँ लाने की कोशिश जारी है लेकिन वह फिलहाल अस्पताल में ऐडमट है।यही बात कार्यकर्ताओं से कही लेकिन कार्यकर्ताओं ने एसएचओ की बात को सुनने से इनकार कर दिया और प्रदर्शन अधिक तेज कर दिय, और कहा कि हम अभी सरिता विहार कालंदी कुंज का रास्ता जाम करेंगे।

amamt 3

   

      इस बात को लेकर पुलिस सतर्क हुई और एसीपी को कार्यकर्ताओं के बीच बुलाया एसीपी ने कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा कि हम पूरी तरह से कोशिश कर रहे है और ठीक दिशा हमारी जाँच भी जारी लेकिन अभी तक सबूत नहीं मिला है मिलते हैं हम हमलावरों को गिरफ्तार करेंगे एसीपी ने कार्यकर्ताओं के सवाल पर कहा कि जो फोन कॉल अमानत ख़ान पर आया था उसकी भी पहचान हो चुकी है और इस पर भी तफ्तीश जारी है। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद थी।

पर्दर्शन कारियों में आम पार्टी के कार्यकर्ता व रियल काज़ के अध्यक्ष कामरान सिद्दीकी,एडवोकेट कामरान मालिक ,शर्म विहार के पार्टी कार्यकर्ता वसीम अहमद, आप’ कार्यकर्ता ज़या चौधरी, महमूद अहमद, शारिक हुसैन, राजू कुरैशी, मन्नत अल्लाह, इंजीनियर इम्दादुल्लाह, भाई इस्तीखार,परवेज मोहम्मद,तनवीर अहमद, रियाज नेता तनवीर बाज़ी के अलावा पुरुषों और महिला ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *