सिद्धार्थनगर का 25 साल पुराना रेल का सपना पूरा: पर्भु का काठमांडू तक रेल सेवा शुरू करने की घोषणा

sadaebharat

नई दिल्ली / उत्तर प्रदेश : (सा.भा.)उत्तर प्रदेश के नेपाल सरहद से सटा इलाका बलरामपूर सिद्धार्थ नगर के वासियों को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज रविवार को एक बड़ी सौगात देकर सिद्धार्थनगर वासियों का 25 साल पुराना रेल का सपना पूरा किया। रेल मंत्री पर्भु के इस क़दम से बलरामपूर सिद्धार्थ नगर वासियों में खुशी की लहर।

रेल मंत्री पर्भु रविवार को बलरामपूर पहुंचकर अटल बिहारी के जन्म दिन के अवसर पर शुरू की गई सुशासन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

यह ट्रेन पहले गोंडा से ग्वालियर के बीच इसी साल से चलाई जा रही थी। यह ट्रेन अब अटल बिहारी के कर्म भूमि बलरामपूर से दिल्ली होते हुए अटल जी की जन्म भूमि ग्वालियर तक चलाई जाईगी। बाद में हो सकता है यह ट्रेन गोरखपुर से वाया बढ़नी, बलरामपूर होते हुए ग्वालियर तक चलाई जाए।

बलरामपूर में हरी झंडी दिखाने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेल द्वारा बढ़नी पहुंचे,और बढ़नी पहुंचकर उन्होंने बढ़नी गोंडा पसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।
उसके बाद बढ़नी में ही इलाके के सांसद जगदमिका पाल द्वारा आयोजित उद्घाटन समारोह में भाषण दिया ।

पर्भु ने अपने भाषण में कई अहम घोषणा की जिस में सिद्धार्थ नगर से काठमांडू रेल सेवा शुरू करने की बात कही , उन्होंने कहा इस से नेपाल और भारत के सरहदी जिलों को फायदा होगा ।
उन्होंने जल्द ही बलरामपूर से खलीलाबाद रेल मार्ग वाया डुमरियागंज,बांसी को धन देने की बात कही। इस रेल मार्ग का निर्माण अगले साल शुरू हो सकता है ।

उद्घटान समारोह में पाल ने मुंबई और दूसरे अन्य महानगरों के लिए गोरखपुर वाया नौगढ़, बढ़नी, बलरामपूर पर ट्रेन चलाने की मांग की जिस पर सप्ताह में दो ट्रेनें मुंबई के लिए गोरखपूर से चलाई जाऐंगी।
इस साल के अंत तक इस मार्ग पर बड़े महानगरों के करीब आठ ट्रेनें चालाने की बात कही गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *