देश के इतिहास और मानवता की रक्षा के प्रति हर व्यक्ति आगे आए : सैयद अशरफ

AIUMB

नई दिल्ली19 दिसंबर ( सदा ए भारत ब्यूरो ) भारत में रहने वाले हर निवासी की ख़ूशि नसीब है कि जब भी देश पर गलत नजर डाली गई इस देश से प्यार करने वाले आगे आए , बाहर से आकर देश का माहौल खराब करने का अपराध होे,इस देश को गुलाम बनाने की नापाक प्रक्रिया या इसी देश में रह कर इस देश की संस्कृति के खिलाफ जहर उगलने की बुराई हो, हर जगह देश और मानवतावादी वर्ग खड़ा हुआ। मज़हब तथा राष्ट्र की परवाह किए बिना अपराध को अपराध की दृष्टि से देखा गया और समाज को इस तरह गंदगी से साफ किया गया। इन विचार को व्यक्त अखिल भारतीय उलेमा मशाईख बोर्ड के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अशरफ ने अगले साल मार्च के महीने में होने वाली सम्मेलन की तैयारी के सिलसिले में यहाँ महदूम मल्टी परपज़ हॉल, मोडासा,अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित एक बैठक में किया।

उन्होंने कहा कि आज देश दो तरह की परेशानियों से दो चार हो रहा है। असहिष्णुता और आतंकवाद। इस पर अधिक गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी द्वारा पर्यावरण और जियादा इश्तेआल अंगेज़ बना दिया जाता है ऐसे में जरूरी हो जाती कि हर वर्ग के अंसान आगे आकर इस तरह की गलत बयानबाजी और भड़काने भाषण के खिलाफ खड़े हों ताकि सांप्रदायिकता फैलाने वालों का मुंह बंद हो।

बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय उलेमा मशाईख बोर्ड महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सैयद आलमगीर अशरफ ने कहा कि हम अपने समाज में पनप रही गंदगी को दूर करने का इरादा कर लिया है। हम पिछले दस वर्षों से जनता के बीच पहुंच कर उन्हें बेदार कर रहें हैं इसी लिए हम लोग अधिक बैठक,जलसे कर रहे हैं।

ऑल इंडिया उलेमा मशाईख बोर्ड कार्यालय सचिव मौलाना अब्दुल मोईद अज़हरी ने यहाँ एक सीडी वृत्तचित्र के जरिये देश में फैलने वाली नफरत और चरमपंथ को स्पष्ट करने की कोशिश की और उलेमा मशाईख बोर्ड द्वारा इस के खिलाफ उठाए गए कदमों का विस्तार से वर्णन किया .

बैठक ऑनेस्ट चेरेटेबल ट्रस्ट और मशाईख बोर्ड के सहयोगी किया गया। बैठक में क्षेत्रीय इमामों, मुदर्रिस, और समाज के हर वर्ग के ज़िम्मेदारों के अलावा मौलाना सैयद मुहम्मद अली बाबा, मौलाना सैयद हसन अली बाबा ,रशीद सौदागर, डाक्टर शहीद गुलाल व अन्य ने हिस्सा लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *