मोहमद साहब ने कहा है कि ज्ञान प्राप्त करो ” माँ की गोद से क़ब्र तक ” : न्यायधीश सुधीर सक्सेना

sudheer

अलीघढ़  ( सदा ए भारत डेस्क ) अलीघढ़ मुस्लिम विश्वविदियालय के कानून विभाग में आयोजित मूट कोर्ट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में इलाहाबाद बाद हाई कोर्ट के न्यायधीश सुधीर कुमार सक्सेना ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा की संस्था के पूर्व छात्रों से भली भांति प्रचित हूँ और ये सभी पूर्व छात्र अपनी संस्था की नेक नमी के लिए काम करते हैं।

न्यायधीश सुधीर कुमार सक्सेना ने अपने संबोधन में आगे कहा कि विश्व भर में इस संस्था की अपनी अलग पहचान है।

उन्हों इस औसर से कहा कि पैगंबर हज़रत मोहम्मद साहब ने कहा है कि ज्ञान प्राप्त करो ” माँ की गोद से कब्र तक ” उन्हों ने नारी शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एक लड़की के शिक्षा से पूरी पीढ़ी शिक्षित होती है.

न्यायधीश ने अपने संबोधन में आगे कहा की शिक्षा को नैतिक मूल्यों से लिंक करना चाहए और शिक्षा संस्थानों में मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कानून संकाय के शिक्षक बहुत ही योग्य हैं और एक बार अलीगढ़ के 22 छात्रों ने पीसीएस (जे) की परीक्षा में सफलता हासिल की थी।

गौर तलब है की एएमयू के इतिहास में ऐसा पहिली बार हुवा है की क़ानून संकाय दुवारा आयोजित मुटकोर्ट प्रतियोगिता में इलाहाबाद हाई कोर्ट के तीनों सिटिंग न्यायधीशों ने भाग लिया, छात्र छात्रावों, शिक्षों व अधिवक्तावों को सम्बोधित किया और कहा की हम ने एएमयू के बारे में जो सुना था वैसा है नहीं क्यूंकि आज हम ने यहाँ देखा और महसूस किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *