JNU#NAJEEB#MISSING : जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने भी निकाला विरोध मार्च

najeeb JNUनई दिल्ली ( सदा ए भारत टीम ) देश का प्रमुख इंटरनेशनल पैमाने पर अपनी पहचान स्थापित करने वाला संस्था जवाहरलाल नेहरू से अभी कुछ दिनों पहले एक मुस्लिम छात्र लापता हो जाता है, इसका पता आज तक न दिल्ली पुलिस के पास है और न ही जेएनयू प्रशासन के पास जबकि यह वही ऐडमनिशटरेशन और दिल्ली पुलिस है कि जब कन्हया और उम्र खालिद का मामला सामने आया था तो कुछ ही घंटों में सब कुछ बरामद कर लिया था लेकिन अफसोस कि एक मुस्लिम छात्र के गायब होने की अब तक उनके पास कोई खबर नहीं है।
नजीब के गायब होने से पहले जेएनयू में रह रहे एबीवीपी छात्र में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था जिसमें नजीब पर कई सारले टूट पड़े और बुरी तरह से मार पीटा था। इसके खबर जेएनयू प्रशासन के मिली लेकिन आज तक उनलोगों से स्वालोजवाब नहीं हुआ और न उन्हें खेलाफ कोई नोटिस लिया गया।
आप बता दें कि नजीब के गायब होने की खबर जेएनयू कैंपस में फेली तो छात्रों के अंदर आग लग गई और छात्रों ने नजीब को फ़ौरन ढूंढ कर लाने के लिए प्रशासन के लोगों का विरोध कर दबाव बनाया लेकिन नतीजा आज तक कुछ नहीं निकला।
जब से नजीब गायब है तब जेएनयू छात्रों और नजीब की माता और बहन वहीँ बैठे हैं कि नजीब को सही सलामत लाया जाए। यह मामिला देश के कालेजों व विभिन्न संस्थानों में धीरे धीरे तूल पकड़ता और जटिल होता जा रहा है।

najeeb JMIइसी संदर्भ में आज जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने भी परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और और मांग की अगर जेएनयू प्रशासन नजीब को जल्द से जल्द ढूंढ कर नहीं लाती है तो हम बड़े पैमाने पर विरोध करेंगे। छात्रों ने यह मांग भी की जिन लोगों ने नजीब गायब होने से पहले मार पीटा था उनसे क्यों नहीं पुलिस और प्रशासन पूंछतांछ करती है उन्हें यूँ ही स्वतंत्र क्यों छोड़ रखा है।
छात्रों ने कहा कि जेएनयू को मौजूद प्रशासन बर्बाद करना चाहती है क्योंकि मौजूदा सरकार के खिलाफ यहीं से कोई आवाज उठती है। छात्रों ने कहा मौजूदा सरकार और प्रशासन दोनों मिले हुए हैं और छात्रों को दहशत में डालना चाहते हैं ताकि छात्रों उनके खिलाफ आवाज बुलंद न करें।
छात्रों ने यह भी कहा कि उन्हें पता नहीं है कि वह हमें जितना दबाएंगे हम उतना ही उनके खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *