जयललिता को श्रद्धांजलि देने जा रहे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विमान में उड़ान के दौरान आई खराबी

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को चेन्नई लेकर जा रहा वायुसेना का विमान बीच उड़ान के दौरान आई तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली लौट आया. राष्ट्रपति मुखर्जी तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई जा रहे थे.

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति के विमान में मामूली खामी थी. पालम टेक्निकल एरिया से उड़ान भरने के तीस मिनट के भीतर विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह वापस लौट आया. जब खराबी का पता चला तब तक विमान आगरा पहुंच चुका था.
खबरों के मुताबिक, इसके बाद उनके लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई, क्योंकि राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि वह चेन्नई जाना चाहते हैं.

जयललिता का सोमवार रात चेन्नई में निधन हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए तमिलनाडु की राजधानी पहुंचे हैं, जहां देश भर के कई नेताओं सहित लाखों शोकाकुल लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. चेन्नई स्थित मरीना बीच पर आज शाम 4.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

केंद्र सरकार ने देश की सबसे लोकप्रिय नेताओं में एक जयललिता के निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और सभी सरकारी इमारतों पर लगे राष्ट्रीय ध्वजों को आधा झुका कर रखा गया है। साभार एनडीटीवी

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *