इस्लाम अमन व शान्ती का पैगाम देता है : मुफ्ती साजिद हसनी

जहानाबाद ( एस.बी.टीम ) युनाईटेड मुस्लिम डेवलेपमेन्ट असेम्वली की ओर से हर साल की तरह इस साल भी सरवरा शरीफ जहानावाद में 89 वां उर्से ख्वाजा इमाम शाह वली धूम धाम से मनाया गया कुरान की तिलाव के साथ साथ उर्से का शुभारंभ मौलाना मो0 मियां फाजिल ए मंजरे इस्लाने ने किया हजरत शफी अहमद मियां सज्जादा नशीन ने सरपरस्ती की जबकि अध्यक्षता इस्लामिक रिसर्च स्कालर मुफ्ती साजिद हसनी कादरी ने की अध्यक्षता करते हुए मुफ्ती साजिद हसनी ने अपनी तकरीर मे कहा कि इस्लाम अमन व शान्ती का पैगाम देता है। उन्होने कहा कि सूफी संतो की दरगाह हमारी अकीदत का मरकज़ है उन्होने शिक्षा की ओर बच्चो को बढ़ाने की अपील की। उन्होने कहा कि मुसलमानों की दीनी तालीम के साथ दुनियावी तालीम (शिक्षा) की ओर बच्चो को ध्यान दिलाना चाहिए। उन्होने कहा कि मोहम्मद अलै हिस्सलाम ने फरमाया है कि मां की गोद से लेकर कबर तक शिक्षा हासिल करना चाहिए।

आल इण्डिया उलेमा मशाइख बोर्ड के जिला अध्यक्ष मुफ्ती नूर मो0 हसनी ने ख्वाजा इमाम शाह वली की जीवनी पर विस्तार से रोशनी डालते हुए कहा कि इस्लाम दुनिया का सबसे पवित्र मजहव है। कुरान पाक सव इन्सानो के लिए हिदायत की किताब है आधी रोटी खाओ बच्चो को पढ़ाओं के नारे पिंडाल (जलसे) मे लगने लगे उन्होने मुसलमानो से अपील की है कि वह अपने बच्चो उच्च शिक्षा की तरफ ध्यान दे। उन्होने अपने आका की हदीस को व्यान किया कि इल्म (शिक्षा) हासिल करो चाहे तुम्हे चीन (दूसरेमुल्क) क्यो न जाना पढ़े।

मुस्लिम कान्फे्रस का संचालन फाजिल -ए- मंजरे इस्लाम मौलाना मो0 मिया कादरी ने किया उर्से ख्वाजा इमाम मे मुस्लिम कान्फे्रस मे आए सभी महमानों का आभार व्यक्त किया। कान्फे्रस मे मो0 इमरान अंसारी, इमामी जाने आलम अशरफी, मो0 जीलानी, आफताब इमामी, मौलाना इरशाद मेहदी मिंया, इकरार अहमद अंसारी, नियाज अहमद, शाने आलम हजारो की संख्या मे मुसलमानो के शिरकत की सज्जादा नशीन हजरत शफी अहमद मिया ने मुल्क मे अमन व अमन की दुआ मांगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *