चुनाव परिणाम : जातिगत राजनीति के हाथों विकास की राजनीति खा गई मात: दिग्विजय सिंह

भोपाल ( एस.बी.डेस्क ) उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि यह अप्रत्याशित परिणाम हैं लेकिन फिर भी हम जनता के आदेश का सम्मान करते हैं। यह वास्तव में जाति आधारित राजनीति के हाथों विकास राजनीति को मिली मात है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से आ प्रारंभिक रुझान में श्री सिंह ने आज यहां एक टीवी चैनल से इंटरव्यू में कहा कि जो कुछ हुआ वह अप्रत्याशित है और हैरान करने वाला हे। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भले ही विकास की बातें करते हैं लेकिन उनके जमीनी कार्यकर्ता लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने में लगे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ उसे देखते हुए अब पार्टी के लिए विचार करने का समय है की राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए निर्णायक कार्रवाई जरूरी हो गई है। इस सवाल पर कि क्या उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम आने की बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अपने पद से हट जाना चाहिए, श्री सिंह ने कहा कि नेहरू गांधी परिवार पार्टी को एकट्ठा रखने वाली सबसे बड़ी ताकत है। इसलिए पार्टी की नेतृत्व उनके हाथों में दी गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *