गोरखपु में आज दिखएंगे योगी समर्थक अपना जलवा मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जाएंगे कर्मभूमि

नई दिल्ली ( एस.बी.डेस्क ) यूपी के गोरखपुर में हर तरफ बस योगी ही योगी की चर्चा है. आज शाम साढ़े चार बजे के आसपास यूपी के नए-नवेले सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र गोरखपुर की सरजमीं पर पहुंचेंगे। पूरे शहर में योगी समर्थक उनका भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं और शहर को योगी के स्वागत वाले होर्डिंग-बैनर से पाट दिया गया है। योगी के इस दौरे को लेकर प्रशासन भी काफी सचेत है, क्योंकि लखनऊ में योगी के थानों और अस्पतालों के औचक निरीक्षण की धमक देखी जा चुकी है।

वैसे तो सभी सरकारी दफ्तरों, थानों और अस्पतालों को चमकाया जा रहा है, उनकी साफ-सफाई हो रही है, लेकिन गोरखनाथ मंदिर के सामने ही मौजूद गोरखनाथ थाने में खासतौर से साफ-सफाई की जा रही है। यहां पुलिस के जवान और अध‍िकारी पूरे मनोयोग से सफाई करते हुए दिखे।

सबको चौंकाते हुए यूपी के मुख्यमंत्री बनने के एक सप्ताह के बाद योगी अपनी कर्मभूमि गोरखपुर जा रहे हैं। वह गोरखपुर के हवाई अड्डे पर करीब 4:30 बजे पहुंच जाएंगे। शहर में बीजेपी, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं, योगी के अनुयायिओं, समर्थकों और आम जनता की तरफ से बड़े उत्सव की तैयारी की जा रही है।

आज तक के अनुसार जगह-जगह स्वागत की तैयारी
गोरखपुर एयरपोर्ट से कार द्वारा वाया नंदानगर, मोहद्दीपुर, यूनिवर्सिटी चौराहा, गणेश चौराहा होते हुए शाम 5:30 शाम बजे वह एमपी इंटर कॉलेज मैदान में पहुंचेंगे. इस स्कूल को गोरखनाथ मठ के द्वारा ही संचालित किया जाता है. यहां वह नागरिकों द्वारा स्वागत-अभिनन्दन समारोह में शामिल होंगे. हालांकि इस पूरे रास्ते में नागरिकों द्वारा जगह-जगह उनका स्वागत-अभिनन्दन करने की उम्मीद है. इसके बाद शाम 6:40 बजे वह वहां से निकलकर गोलघर, गणेश तिराहा, काली मंदिर, यातायात तिराहा, धर्मशाला, गोरखनाथ पुल होते हुए गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे. वह गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

काफी व्यस्त है कार्यक्रम
रविवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक वह गोरखनाथ मंदिर में योगिराज बाबा गंभीरनाथ की शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद अपरान्ह 3:00 से 4 बजे तक बीजेपी के क्षेत्रीय कार्यालय बेनीगंज, गोरखपुर में मंडल के सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत एवं क्षेत्र समिति, जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे.

अपरान्ह करीब 4:30 बजे जीडीए सभागार तारामंडल गोरखपुर में सीएम के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक होगी. इसमें समस्त विभागों के मंडल स्तर के अधिकारी, आयुक्त गोरखपुर मंडल, आईजी, डीआइजी, डीएम, एसएसपी, एसपी, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, हिन्दुस्तान उर्वरक और रसायन लि. के अध्यक्ष, सह प्रबंध निदेशक, सदस्य सचिव यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ, AIIMS गोरखपुर के सम्बन्ध में चिकित्सा शिक्षा विभाग व कार्यदायी संस्था के अधिकारी, पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी, एनएचएआई के अधिकारियों के साथ कार्य प्रगति समीक्षा बैठक होगी.

रवि‍वार को ही शाम 6 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री आदित्य नाथ लखनऊ लौट जाएंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *