ओवैसी ने अमित शाह को दिया तीखा जवाब कहा हैदराबाद सीट खाला अम्मा का घर नहीं जो जीत लेंगे

हैदराबाद ( एस.बी.डेस्क) मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रमुख असद ओवैसी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हैदराबाद सीट पर जीत दर्ज करने के दावा का जवाब देते हुए आज कहा कि ऐसा करना मौसी अम्मा का घर नहीं है। साथ ही ओवैसी ने शाह को हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी। हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी इस बात को भी सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि सिकंदराबाद लोकसभा सीट और शहर में भगवा पार्टी के पांच विधानसभा सीटों पर भाजपा को हार मिले।

सिकंदराबाद लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री बंडारो दत्तात्रेय सांसद हैं। उन्होंने कहा कि ” आप (भाजपा) हैदराबाद में चुनाव लड़ना चाहते हैं आपका स्वागत है, लेकिन आप किसी दूसरे को मैदान में खड़ा करने की योजना क्यों बना रहे हैं? आप (शाह) आइए और लड़ए। ”

गौरतलब है कि शाह ने बयान दिया था कि भाजपा यह सीट जीतेगी। हैदराबाद से तीन बार सांसद चुने गए ओवैसी ने इस बयान का जिक्र करते हुए कल रात एक जनसभा में कहा कि ” हैदराबाद सीट जीत जाएंगे .. क्या यह मौसी अम्मा का घर है? हम कई वर्षों तक यहाँ काम किया है।

ओवैसी ने शाह के इस दावे को भी हास्यास्पद बताया कि भाजपा वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि ” आप सपना देख रहे हैं। शाह के तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे पर ओवैसी ने कहा कि ” भाजपा अध्यक्ष तेलंगाना के दौरे पर हैं … तेलंगाना के लिए अचानक प्यार उमड़ पड़ी है।

उन्होंने कहा कि शाह नालगोडा गए और एक दलित के घर में खाना खाया, इसके बारे में मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि यह खाना एक सवर्ण समुदाय के सदस्य ने किया था। ओवैसी ने कहा कि ” आप (शाह) प्रेम कैसा है? आप दलितों के घरों में खाना खाया, जिसे किसी अन्य ने तैयार किया था।

उन्होंने शाह के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि केंद्र ने तेलंगाना को एक लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया। ओवैसी ने कहा कि ” ठीक है, अगर आप (एक लाख करोड़ रुपये) दिए तो क्या आप यह अपनी जेब से दिए, हम भिखारी नहीं हैं … यह (केंद्रीय कोष) पाना हमारा (तेलंगाना का) संवैधानिक अधिकार है। तेलंगाना सरकार का अधिकार है कि उसे एक लाख करोड़ नहीं बल्कि 10 लाख करोड़ रुपये दिए जाएं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *