BJP की नजमा हेपतुल्ला बनी जामिया मिलिया इस्लामिया की नई चांसलर

नई दिल्ली ( एस.बी.टीम ) बीजेपी की सीनयर लीडर व मणि पुर की राज्यपाल और अल्पसंख्यक मामलों की पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर नजमा हेपतुल्ला सर्वसम्मति से केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिलिया इस्लामिया के कुलपति (अमीर जामिया) चुन ली गई हैं।

विश्वविद्यालय एसोसिएशन की ओर से 25 मई 2017 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार वे इस पद पर अगले पांच साल तक रहेंगी। 77 वर्षीय डॉक्टर नजमा हेपतुल्ला के उपराज्यपाल (सेवानिवृत्त) श्री एमए ज़की पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव प्रक्रिया में आया है।डॉक्टर नजमा हेपतुल्ला ने अपने इस पद का चार्ज 26 मई 2017 को लिया है।

नजमा हेपतुल्ला के जामिया मिलिया इस्लामिया के कुलपति चुने जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए जामिया मिलिया इस्लामिया के कुलपति प्रोफेसर तलत अहमद ने कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया डॉक्टर हेपतुल्ला के राजनीतिक और सामाजिक दोनों सेवाओं से लाभ उठाएगा, हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि हमें उनके साथ काम करते हुए उनके अनुभवों का लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

प्रोफेसर तलत अहमद ने कहा कि हम जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एमए ज़की के भी आभारी हैं जिन्होंने अछि तरह अपनी सेवाओं से जामिया को सम्मानित किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *