मध्यप्रदेश में क़र्ज़ माफी के लिए आंदोलन चला रहे किसानों पर पुलिस फायरिंग,तीन की मौत

भोपाल ( एस.बी.टीम ) मध्यप्रदेश में किसानों का आंदोलन हिंसक हो गया है। राज्य के मंदसौर जिले में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिस में तीन किसानों की गोली लगने से मौत हो गई।

मिली सुचना के अनुसार जिले के पपलया में हजारों किसान सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान कुछ ट्रकों में आग लगाने की कोशिश भी की गई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि गोली लगने से पांच किसान घायल हो गए, जिनमें से तीन किसानों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हालांकि, गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा है कि पूरे घटना की जांच कराई जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के नाम पर हुड़दंग कर रहे प्रदर्शनकारियों से सख्ती से पेश आएगी। राज्य में कर्ज माफी और अपनी फसल के वाजिब दाम की मांग को लेकर किसानों हड़ताल मंगलवार को छठे दिन भी जारी है। सोमवार रात मंदसौर जिले में किसानों ने रेलवे क्रॉसिंग गेट को तोड़ने के साथ ट्रैक उखाड़ने की कोशिश की। इसके अलावा जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

मंदसौर के पुलिस अधीक्षक ओ पी त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार रात को देर दालोद पुलिस चौकी क्षेत्र में किसानों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और रेलवे क्रॉसिंग गेट तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने पटरियों के बीच स्लीपर पर लगे लोहे के एंगल को नुकसान पहुंचाया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *