आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में शाह सलमान की सेवावों को भुलाया नहीं जा सकता : डोनाल्ड ट्रम्प

न्यूयॉर्क ( एस.बी.टीम ) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध और चरमपंथियों की वित्तीय सहायता रोके जाने से संबंधित सऊदी अरब की सेवाओं पर शाह सलमान का विशेष धन्यवाद किया है।

सनीनी शहर में बुनियादी ढांचे के निर्माण में सऊदी अरब निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊदn की सेवाओं भुलाया नहीं जा सकता। शाह सलमान के नेतृत्व में सऊदी अरब ने आतंकवाद के खिलाफ पूरी ताकत से युद्ध लड़ने के साथ चरमपंथियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले सभी खेमों के खिलाफ भी भरपूर कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रियाज की मेजबानी में आयोजित होने वाली पचास देशों की शिखर सम्मेलन आतंकवाद को हराने के लिए ऐतिहासिक अवसर प्रदान किया है। ईरान आतंकवाद समर्थन पर आधारित नीति की आलोचना करते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि आतंकवाद के समर्थन कार अपने बुरे कार्यों का प्रदर्शन कर रहे हैं।
पहले मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सऊदी प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद को टेलीफोन किया। उन्होंने खाड़ी देशों के बीच एकता को बरकरा ररखने की इच्छा जताई। उनका कहना था आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई में खाड़ी देशों को मिलकर अपनी कोशिशें जारी रखना होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *