इज़राइली नर्स ने फिलीस्तीनी बच्चे को पिलाया दूध,पूरी दुनिया हो रही है हैरान

नई दिल्ली ( एस.बी.टीम ) पूरी दुनिया जानती है कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच किस हद तक दुश्मनी है। इसराइल ग़स्बीन नीति के खिलाफ फिलीस्तीनी जूझ रहे हैं।
लेकिन इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर लोग हैरत में हैं। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो इसराइल की एक नर्स फिलीस्तीनी महिला की कोख से पैदा नवजात बच्चे को दूध पिला रही है।

मानवता की मिसाल पेश करती यह तस्वीर दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है, जो किसी की उस पर नज़र पड़ रही है वह आश्चर्य व्यक्त करने के साथ यह भी लिख रहा है कि ‘दुनिया में मानवता से बढ़कर कुछ भी नहीं है, हमेशा उसकी जीत होती है।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सड़क दुर्घटना में एक फिलीस्तीनी महिला बुरी तरीक़े से घायल हो गई थी और उसके पति की मौत हो गई थी। महिला इसराइल अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके बच्चे भूख के मारे रोता हुआ देखकर इजरायल नर्स का कलेजा पसीज गया और उसने बच्चे को गोद में उठाया और दूध पिलाने लगी।

बताया जाता है कि इजरायल नर्स ने पहले लगभग सात घंटे तक बच्चे को बोतल से दूध पिलाने की कोशिश की, लेकिन उसने रोना बंद नहीं किया। इसके बाद उसने स्तनपान का फैसला किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *