एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, गरीब अपनी बेटी का शव कंधे पर लेजाने के लिए हुआ मजबूर

उत्तर प्रदेश ( एस.बी.डेस्क ) यूपी के कौशांबी जिले से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एंबुलेंस ना मिलने की वजह से युवक साइकिल पर अपनी भतीजी की लाश को ले जाने के लिए मजबूर हो गया।

बता दें कि बच्ची पूनम की मौत दस्त की वजह से हुई। आपको जानकारी हैरानी होगी कि जब मृत बच्ची के चाचा ने बच्ची की लाश घर ले जाने के लिए अस्पताल से एंबुलेंस की मांग की तो उससे कहा कि अगर वह बच्ची को एंबुलेंस से घर ले जाना चाहता है तो उसे एंबुलेंस के पेट्रोल का खर्चा देना होगा।

पूनम का परिवार बेहद गरीब हैं। उनके पास इतना पैसा भी नहीं कि वह अपनी बच्ची को एंबुलेंस में घर ला सकें। अस्पताल द्वारा मना करने के बाद बच्ची के चाचा ब्रज मोहन ने अपनी भतीजी की लाश को अपने कंधे पर रखकर साइकिल से घर आने पर मजबूर हो गए। उनका गांव अस्पताल से लगभग 10 किमी दूर है।

ऐसा ही एक मामला 20 मई को सामने आया था जहां एम्बुलेंस ना मिलने की वजह से एक आदमी को अपनी मृत पत्नी को स्ट्रेचर पर रखकर कुछ दूरी पर ले जाना पड़ा था। बाद में डॉक्टर ने एंबुलेंस की सुविधा दी। युवक ने बताया कि “मेरे पास एंबुलेंस के खर्चे के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन फिर भी अस्पताल वालों को दया नहीं आई वह बेरहम की तरह सबकुछ देखते रहे। हमने जितने भी पैसे इकट्ठे किए थे सारे इलाज में लग गए और अस्पताल ने एंबुलेंस तक नहीं दिया।

बता दें कि जिले के अधिकारियों ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कौशंबी जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि इस घटना पर एक रिपोर्ट सरकार को भेजी गई है। एसके उपाध्याय ने कहा कि मामले की जांच का आदेश दिया जाएगा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *