योगी राज में दलितों के ऊपर एक और मनुवादी हमला : रिहाई मंच

बलिया ( एस.बी.टीम ) बलिया से सटे गाजीपुर केे सीमा वरती गांव गोसलपुर में भाजपा और संघ परिवार से जुड़े ठाकुर जाती के लोगों ने रिहाई मंच नेता मंगल राम पर जानलेवा हमला किया. हमले में वो गम्भीर रुप से गायल हो गए हैं.

मंगल राम पर ये हमला तब हुआ जब वे नदी किनारे लाश फूंकने गए थे. तभी वहां शराब के नशे में धुत राजा सिंह नाम के व्यक्ति ने मंगल राम को जाती सूचक गालियां देते हुए हमलावर हुआ. उसके इशारे पर पहले से तैनात ठाकुर जाती के युवाओं ने मंगल राम को बुरी तरह से मारने पीटने लगे.

आगे बताते चलें कि गोसलपुर गांव कुछ वर्षों से दलित पुनरुथान का केंद्र बन गया था. जहाँ से बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर, पेरियार जैसे विचारों को मानने वाले युवा सामने आ रहे थे और वह अपने गाँव के सवर्ण ताकतों के दमन का प्रायिरोध कर रहे थे। जिसके कारण ये युवा निरंतर सवर्णों के लिए काटा बने हुए थे ।

उत्तर प्रदेश में जैसे ही योगी सरकार बनी पूरे प्रदेश में दलितों के ऊपर हमले कि बाढ़ आ गई है. राजा सिंह ने मंगल राम को धमकी दी है कि योगी कि सरकार है हम तुम्हें ठीक कर देंगे. जिसके बाद ठाकुरों ने हाकी, लाठी ,राड के साथ दलितों पर हमला कर दिया.

जिसमें 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. जिसमें 3 कि हालत गंभीर हो गई है. पुलिस पूरे मामले को दबाना चाहती है और वो हमलावरों के पक्ष में खड़ी है. फिलहाल अब तक एफआईआर नहीं दर्ज हुई है.

रिहाई मंच नेता मंगल राम ने कहा की इस घटना का पुरज़ोर प्रतिरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा की अब समय आ गया पूरे देश के दलित और वंचित तबके के युवा इस मनुवादी सरकार के खिलाफ लड़ाई का बिगुल फूंक दें

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *