रमज़ान में किब्लए औवल के बाहर यहूदी सेना का फिलिस्तीनि नमाज़ियों पर हिंसा

मक़बूज़ा बैतूल मक़दिस ( एसबी डेस्क ) इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक इजरायली महिला अधिकारी पर चाकू हमले में मौत के बाद रमजान के दौरान फिलिस्तीनियों को मस्जिदे अक्सा में आने के लिए दी गई अनुमति वापस ले ली है। नेतन्याहू ने रविवार को कहा है कि हमलावरों के मकानों को ध्वस्त करने की तैयारी की जा रही है और मस्जिद के प्राचीन भाग में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।
नेतनयाहू इजरायल के कैबिनेट साप्ताहिक बैठक के अवसर पर फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास पर बरस पड़े और उन्हें इस हमले की निंदा न करने की आलोचना है। गौरतलब है कि इसराइल ने सद्भावना के रूप में रमज़ान में फिलिस्तीनियों के लिए कुछ कदम की घोषणा की थी और गाजा से संबंधित एक सौ फिलिस्तीनियों को मस्जिदे अक्सा में इबादत के लिए आने की अनुमति दी थी।
उधर काबिज सहयूनि सेना और पुलिस ने अक्सा मस्जिद में नमाज़ और इबादत के लिए आने वाले निहत्थे फिलिस्तीनियों पर बर्बर अत्याचार किया , जिससे कई फिलीस्तीनी घायल हो गए हैं। दूसरी ओर आज रविवार को इजरायली पुलिस फूल सुरक्षा में दसियों यहूदी आबादकारों किब्लए अवल पर धावा बोला दिया और तथाकथित तल्मूडी शिक्षाओं की प्रकाश में धार्मिक अनुष्ठान ऐडा की गईं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *