ओखला : हल्की बारिश में ही जामिया नगर के मार्गों, सीवरेज सिस्टम, नालिओं का बुरा हाल

नई दिल्ली ( एस.बी.टीम ) दिल्ली के ओखला जामिया नगर इलाके में बारिश का पानी सड़कों पर जमा होने के कारण लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है,हल्की सी बारिश होती है तो ऐसा लगता है कि जैसे कि यमुना नदी से कोई नहर निकल आई हो, स्थानीय राजनेताओं से बार-बार शिकायतों के बावजूद आज तक कोई हल नहीं निकला।

ओखला जामिया नगर का मुस्लिम बहुल क्षेत्र वर्षों से अपनी विकास को लेकर बेहाल है हर व्यक्ति राजनीतिक चुनाव के दौरान यहां की जनता का दिल अपने वादों से जीत लेता है जिस कारण वे सफल भी होता है लेकिन सफलता के बाद वे क्षेत्र की ओर विकास मामलों पर पलट कर नहीं देखता। इस समय शाहीन बाग और अबुल फज़ल में बारिश के कारण इतना बुरा हाल है कि आप अनुमान नहीं लगा सकते कि वास्तव में दिल्ली जैसे शहर में किसी जगह का एसा हाल होगा। सीवरेज सिस्टम जाम, मुंह खुला हुआ कभी भी कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है, नालियां जाम हैं जिसकी वजह से घरों का बरसाती पानी मार्गों में जमा हो जाता है,कई बार तो जमा पानी में महिलाएं व बच्चे गिर भी जाते हैं इस में आसानी से चलना भी काफी मुश्किल है क्यों कि इस में बड़े बड़े गड्ढे हैं इसके बावजूद न तो स्थानीय विधायक और न पार्षद इस तरफ ध्यान दे रहे हैं।

आप को बताते चलें की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने से पहले यहां की जनता से यह वादा किया था कि कालोनियों के अंदर जो कच्चे रास्ते हैं उन्हें पक्का किया जाएगा और इसी के आधार पर पार्टी सत्ता में आई और अब तीन साल का समय भी बीतने को है लेकिन ओखला के सड़कों की खस्ता हाली को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आप सरकार ने वादे के अनुसार कुछ नहीं किया।

वीडियो में देखें रास्तों की हालत और मक़ामी लोग नेताओं के बारे में क्या कहते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *