जामिया मिल्लिया के छात्रों व शिक्षकों ने रक्षाबंधन माना कर दिया गंगा जमुनी तहज़ीब का पैग़ाम

नई दिल्ली ( एसबी टीम ) आज जामिया कैम्पस मे छात्र छात्राओं व शिक्षकों द्वारा पवित्र रक्षाबंधन तेवहार को बडे हर्ष उल्लास के साथ को मनाया गया ।

छात्रों ने जामिया के कुलपति से लेकर जामिया सुरक्षाकर्मियों को राखी का बन्धन बाध कर हिन्दू मुस्लिम भाईचारे का संदेश दिया । साथ ही देश कि सीमाओ पर तेनात सुरक्षा जवानो के लिए 500 राखिया भेज कर भाई बहन के प्यार ओर रिशतो को ओर मजबूत किया तथा ये संदेश दिया की केवल राखी किसी खास समुदाय का त्योहार नही है बल्कि पुरे देशवासियों का त्योहार है।

जामिया JMI NSUI Unit की सदस्य सफोरा जर्गर ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के प्यार को बढाता है ओर मजबूत करता है। मारिया खान, उमेमा शान ओर रमशा ने बताया की हम जामिया की छात्राए पुरे देश तक गंगा जमनी तहजीब का पैगाम देना चहाते है।  जामिया प्रशासन ने भी रक्षाबंधन पर इन बच्चों को ढेर सारी बधाईया दी। जामिया NSUI Unit के अध्यक्ष उपाध्यक्ष ओर सभी सदस्यों ने भी रक्षाबंधन की बधाई दी। इस अवसर पर वानी देवराज, अंकिता, ऐमन, लाऐबा ,फरहत आदि मोजुद थी।

यहाँ एक बात विशेष देखने मिला की जहाँ मौलाना और आलिमे दीन को कुछ लोग गलत नज़रों से देख्नते हैं उसको आज एक मस्जिद के इमाम ने झूठा साबित कर दिया और छात्राओं ने उनको भी राखी बंधा और उन्हों छात्रओं को आशर्वाद भी दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *