नितीश का संघी चेहरा,मुस्लिम राज्यसभा संसद को सोनिया की बैठक में भाग लेने पर किया निलंबित

पटना ( एस.बी.डेस्क ) जदयू ने अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के कारण संसदीय पार्टी से निलंबित कर दिया।

पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी ने बताया कि कांग्रेस नेतृत्व यूपीए से जदयू से अपने संबंध समाप्त करने के बावजूद विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने के लिए अंसारी को संसदीय पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों ने आज एक बैठक की। यह बैठक भाजपा से मुकाबले के लिए रणनीति बनाने पर विचार करने के लिए हुई थी।

त्यागी ने सोनिया पर पार्टी के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया। अंसारी ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में गठबंधन से अलग होने और भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए आलोचना की थी।

बिहार में इससे पहले बड़े ही नाटकीय रूप से नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के महज दो घंटे बाद ही भाजपा ने उन्हें बिना शर्त अपना समर्थन देने की घोषणा की थी। जिसके बाद नीतीश महागठ बंधन तोड़ के भाजपा में शामिल हुए थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *