गंदगी से पटे पार्क को साफ़ किया फिर आयोजित किया कब्बडी प्रतियोगिता और जीत भी लिया

नई दिल्ली ( एस.बी.टीम ) दक्षिण पूर्वी दिल्ली के ओखला विधान सभा के मदनपुर खादर जेजे कालोनी में कब्बडी के युवा खिलाड़िओं ने कालोनी में मौजूद बड़ा एमसीडी पार्क को पहले गंदगी से साफ़ किया और फिर उसमें कबड्डी प्रतियागिता का आयोजन भी किया जिस में कई सारि टीमों ने बाग़ लिया लेकिन जेजे कालोनी की टीम ने सभी टीमों को पराजित कर प्रत्योगिता को जीत लिया जिस से कालोनी के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला।

आप को बता दें की कालोनी में एक एमसीडी का लम्बा चौड़ा पार्क है लेकिन एमसीडी कर्चारियों की लापरवाही की वजह से पार्क गंदगी के ढेर में परिवर्तित होचुका था जिस से कालोनी वालों को काफी परेशानी होती थी। कालोनी के युवा कबड्डी खेलड़ीविओं ने पार्क को साफ सुथरा बनाने के लिए एक सफाई अभियान चलाया और पार्क के आधे हिस्से को साफ़ कर उसमें प्रतियोगिता का आयोजन किया आगे वह पूरे पार्क को भी साफ़ करेंगे।

प्रतियोगिता आयोजन में छेत्र के सरगरम समाजी व सियासी वयक्ति मिन्नतुल्लाह खान को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था। उन्हों ने जीते वाली और हारने वाली टीम में इनामात को वित्रित कर सभी खिलाड़िओं के मनोबल को बढ़ाते हुए वहां की जनता से कहा की ऐसे युवाओं की हमेशा सरहाना की जाये जो अपने कालोनी को साफसुथरा बनाने के लिए इस तरह के खेलों का आयोजन करते हैं। उन्हों कहा एमसीडी कर्मचारिओं के लिए शर्म की बात है की वह सफाई के नाम पर सरकार से पैसा तो लेते हैं लेकन सफाई कुछ नहीं करते मजबूरन यहाँ के रहने वाले युवाओं को साफ़ करना पड़ता है । उन्हों इस अवसर से हारे हुए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा आप लोगों को निराश होने की ज़रुरत नहीं क्यूंकि खेल में हार जीत होता रहता।

यह प्रतियागिता वर्ड विज़न संस्था के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस अवसर से संस्था उज्जवल सिंह नायक भी खिलाड़िओं का उत्साह बढ़ाने में बड़े सक्रिय रहे।

जिस टीम ने प्रतियोगिता पर जीत दर्ज की वह मदनपुर खादर कब्बडी क्लब थी जिनके नाम इन प्रकार हैं एस. रंजीत,ए आनंद, बॉबी, संजीव गेहलोत, सन्नी चौधरी,सलमान,सुमेयेल मस्से ,उस्मान अली ,चिंटू ,अरशद ,संजीव चौहान,शचिन यादव।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *