योगी जी गावं,देहात की समस्याओं पर भी कुछ ध्यान दें ,यहाँ की जनता ने वोट नहीं दिया ?

यूपी / बस्ती (  एस.बी.न्यूज़ विशेष  ) मैं जब दिल्ली में था तो सुनता और कुछ समाचार पोर्टल दुवारा ख़बरें भी पढता था की जब से योगी जी ने यूपी की सत्ता संभाली हैं तब से गावं,देहात में काफी विकास हुआ है और अधिकारिओं के अंदर ईमानदारी भी आई है लेकिन सच्चाई कुछ परे है।

कुछ समय पहले मैं उतर प्रदेश के जिला बस्ती में था जो मेरा मादरे वतन है और खुद मेरा घर देहात में ही है शहर से चंद किलो मीटर दूर,वहां के मैं गावं दिहात में गया और योगी जी के विकास को भी अछि तरह से देखा वहां विकास ऐसे मिले की दांतों तले उँगलियाँ दबाने पर मजबूर होगया ।

विकसा के नाम पर गावं देहात में प्रधान से लेकर अधिकारी सब लूट खसोट में लिप्त नज़र आए । गावं या उसके बहार के रास्तों में जोड़ने वाले रास्तों का इतना बुरा हाल की अगर किसी गर्भवती महिला को वहाँ से गाड़ी दुवारा गुज़ार दिया जाए तो निश्चित है की उस के साथ कुछ उलटी सीधी घटना संभव है। या किस भी मरीज़ को एमरजेंसी में अगर अस्पताल लेजाना पड़े तो उसके के साथ भी कोई दुर्घटना होने की पूरी संम्भावना है।

इसी तरह से यहाँ लाइट का मामिला है दिन में चंद घंटे लाइट रहती है वह भी कम वोल्टेज के साथ जबकि देश के प्रधानमंत्री मोदी जनता को हाईटेक् बनाने की बात कर रहे हैं ऐसी सूरत में क्या हाईटेक् बनाना संभव है ?

इस के अतरिक्त यहाँ जनसुविधाओं की बड़ी बड़ी समस्याएं है जिस पर न तो प्रशासन धयान दे रहा है और न ही यहाँ के राजनेता उसपर कोई ध्यान दे रहे हैं। यह सब सचाई देखने के बाद मुझे लगा की जो कुछ न्यूज़ पोर्टल्स मैं ख़बरें विकास को लेकर पढ़ रहा था वह ज़मीनी अस्त्र की सचाई नहीं है बल्कि अंधभक्ति है।

योगी जी आप के बारे में यूपी की जनता यह उम्मीद लगाए थी की आप गावं देहात अस्तर पर विकास करंगे क्यों की आप की कर्मभूमि गोरखपुर है और देहात व गावं में जनसमस्याओं की स्थिति आप को अच्छी तरह से मालूम भी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *