“भारत से प्यार करो या भारत छोड़ो,तिरंगे का अपमान करने वालों के लिए सख्त क़ानून बने : इंद्रेश कुमार

जयपुर ( एस.बी.टीम ) आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने बार-बार कहा कि जो लोग भारत से प्यार नहीं करते उन्हें भारत छोड़ना चाहिए। जयपुर शहर के महल में ‘कश्मीर की प्रासंगिकता और धारा 370 और राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका’ विषय पर, इंद्रेश कुमार ने उनसे कहा कि देश में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का अपमान करने के लिए एक सख्त कानून बनाया जाना चाहिए।

इंद्रेश ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने स्वतंत्रता नहीं दी है, जो एक ऐतिहासिक तथ्य है। स्वतंत्रता के समय, दस्तावेजों पर प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने हस्ताक्षर किए थे। ब्रिटिश सरकार ने वितरण दस्तावेज प्रस्तुत किए, न कि आजादी प्रधान मंत्री नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस ने स्वतंत्रता नहीं बटवारा दिया था ।

आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि समय के राजनेताओं ने भी वितरित करने को स्वतंत्रता को कहा था। उन्होंने कहा कि दुनिया में किसी भी देश के संविधान में धारा 370 का स्थायी लेख नहीं है। जम्मू एंड कश्मीर के लिए अलग क़ानून अलग संविधान, नागरिकता, ध्वज देकर अलग बीच बो दिया गया।

कुमार ने आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू ने देश को विभाजित किया, जबकि सरदार पटेल देश को जोड़ा था। कश्मीरियों को वास्तविक लोगों को कश्मीर में लाने की जरूरत है; युवाओं को शिक्षित करने के लिए आतंकवाद को नष्ट करना जरूरी है

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *