हमारे लीडरान जब आज़ादी की लड़ाई लड़ रहे थे और जेलों में बंद थे तो सावरकर रहम की भीक मांग रहे थे : राहुल गाँधीह

नई दिल्ली ( एस.बी.डेस्क ) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा तंज़ करते हुए कहा की बाबए क़ौम महात्मा गांधी ने १५ बरस की जेल स्वतंत्रता और देश के लिए काटी और जब हमारे लीडरान जंग ए आज़ादी की लड़ाई लड़ रहे और जेलों में बंद थे तब (बीजेपी) के नेता सावरकर अंग्रेज़ों को खत लिख कर रहम की भीक मांग रहे थे।

राहुंल गाँधी ने आरएसएस और बजिपे की तुलना कौरुवों से करते हुए कहा की हमरा काम किसी भी तरह से सत्ता हासिल करना नहीं है क्योंकि कांग्रेस पांडवों की तरह सच्चाई से लड़ती है।

श्री गांधी ने आज कांग्रेस के सामान्य सत्र में अपने समापन भाषण में कहा कि कौरुवों के पास धन और शक्ति भी थी और वह अनानियत पसंद थे जबकि पांडव अपना सब कुछ खोने के बाद भी वे विनम्र और सम्मानजनक थे और सच के लिए लड़ते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कौरुवों की तरह सत्ता के लिए लड़ाई करते हैं, जबकि कांग्रेस का काम हमेशा सच्चाई के लिए लड़ना है। उन्होंने कहा कि भाजपा ‘संगटना’ की आवाज है, जबकि कांग्रेस देश की आवाज है।

लोगों का मानना ​​है कि कांग्रेस सत्य की पार्टी है और देश को उस से बहुत सारी उम्मीदें हैं। लोग हमें झूठ बोलने नहीं देंगे। लोग एक ऐसे भाजपा अध्यक्ष को स्वीकार कर सकते हैं जिसे पर हत्या कर का आरोप हो, वह कभी भी कांग्रेस में यह बात स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि कांग्रेस के बारे में उनका सिद्धांत अलग है। अपने आखरी भाषण में राहुल गाँधी ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में 201 9 में भाजपा करारी हार मिलेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *