जामिया मि. इस्लामिया की वेबसाइट को हैकर्स ने किया हैक्ड

नई दिल्ली ( एस.बी.टीम ) हिंदुस्तान की प्रशिद्ध अल्पसंख्यक संस्था जामिया मिलीया इस्लामिया की वेबसाइट को किसी हैकर ने हैक्ड कर लिया है। इस मामिले की चर्चा सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी केस साथ फ़ैल रहा है। जामिया से जुड़े छात्रों ने वेबसाइट हैक्ड करने का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है जिस पर जामिया प्रशासन और आईटी सेल पर सवाल उठने शुरू होचुके हैं।

वेबसाइट हैक्ड करने का मामिला रात्रि के 12 बजे के बाद का है। उस समय जब हमें छात्रों दुआरा जानकारी मिली तो हम ने भी जामिया की वेबसाइट को ओपन करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं खुला जो खुला उस में happy birthday pooja == { happy birthday पूजा } == T3 M : your love स्क्रीन पर घूमता नज़र आया।

खबर लिखे जाने तक यानि ढाई घंटे बाद भी जब वेबसाइट को चेक किया गया तब भी वही खुला जो ऊपर लिखा गया है। अभी तक इस मामिले में किसी भी तरह की कोई विशेष जानकारी नहीं मिल पाई कि वेबसाइट को किसने हैक किया और क्यों किया।
वैसे वेबसाइट हैक करने का मामिला जामिया प्रशासन और जामिया साइबर सेल के लिए बड़ी चुनवती की बात है क्यूंकि जामिया के पास अपना आईटी सेल भी है जहँ से वह कंट्रोल किया जाता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *